pm modi updates – पंतप्रधान मोदी अमेरिका के बाद 11 वीं शताब्दी की मस्जिद राजकीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं

pm modi updates
pm modi updates

पंतप्रधान मोदी अमेरिका के बाद 11 वीं शताब्दी की मस्जिद राजकीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं : pm modi updates 

pm modi updates  – अमेरिका के ठीक बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिस्र की एक और राजकीय यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं। दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की एक श्रृंखला के बीच, प्रधान मंत्री 25 जून को काहिरा में प्रतिष्ठित अल-हकीम मस्जिद का दौरा करने के लिए तैयार हैं – दाऊदी बोहरा द्वारा पुनर्निर्मित 11 वीं शताब्दी की मस्जिद। समुदाय के सहयोग से किया गया। भारत में भाजपा का एक महत्वपूर्ण वफादार वोट आधार।

मिस्र के मुसलमानों के लिए सबसे पवित्र स्थलों में से एक, मस्जिद, जो काहिरा के केंद्र में अल-मुइज़ स्ट्रीट के पूर्वी किनारे पर स्थित है, में कई वर्षों में व्यापक नवीकरण किया गया। स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार, दाऊदी बोहरा इस्माइली शिया संप्रदाय ने मस्जिद के लिए स्थानीय मुद्रा में लगभग 85 मिलियन का दान दिया, जो काहिरा में समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक स्थल है।

in article

इस साल फरवरी में इसे जनता के लिए फिर से खोल दिया गया। मीडिया रिपोर्टों में राष्ट्रपति के प्रवक्ता बासम राडी के हवाले से कहा गया है कि उन्होंने कई मंदिरों और ऐतिहासिक मस्जिदों के नवीनीकरण और बहाली में महत्वपूर्ण योगदान के लिए सुल्तान मुफद्दल सैफुद्दीन, भारतीय बोहरा समुदाय और उनके आध्यात्मिक नेता, 53वें अल-दाई अल-मुतलक को धन्यवाद दिया। मिस्र में। की सराहना की।

पीएम मोदी का बोहरा समुदाय से पुराना नाता है, इसलिए उनका मस्जिद जाना बोहरा समुदाय के लिए अहम है. समुदाय के एक ट्विटर पेज पर पीएम के दौरे पर मस्जिद के महत्व के बारे में बात की गई।

pm modi updates
pm modi updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here